Best video editing apps for Android

Best Video Editing Apps For Android 

Best video editing apps
7 Cool Video Editing Apps 

सोशल नेटवर्क और चैट एप्स की बदौलत ऑनलाइन फोटो शेयरिंग में जबरदस्त तेजी आई है। और यह केवल तस्वीरें नहीं है, यहां तक ​​कि वीडियो भी अब आम तौर पर साझा किए जाते हैं।

जबकि हम आसानी से स्क्रीनशॉट लेकर या ऐप का उपयोग करके वीडियो से फोटो खींच सकते हैं, रिवर्स करना आसान नहीं है ... या यह है?
खैर, तस्वीरों से वीडियो बनाना मज़ेदार है और मुश्किल नहीं है। तुम भी उन्हें संगीत जोड़ सकते हैं और एक फोटो फिल्म बना सकते हैं।
वीडियो हमारे दिमाग पर अधिक प्रभाव छोड़ते हैं। और यही कारण है कि यह तस्वीरों से वीडियो बनाने के लिए समझ में आता है। इस पोस्ट में, हमने 7 फोटो मूवी-मेकर एंड्रॉइड ऐप्स को हैंडपाइप किया है, जो आपको अपने फोटो और वीडियो से स्लाइडशो बनाने देते हैं।
आएँ शुरू करें। 
1. VivaVideo
Vivavideo video editor app

VivaVideo एक शक्तिशाली वीडियो संपादक है जो आपको अपनी तस्वीरों से स्लाइडशो बनाने देता है। यह दोनों newbies और नियमित उपयोगकर्ताओं के लिए वीडियो बनाना आसान बनाता है।
जब आप फ़ोटो का चयन करते हैं, तो आपको तीन मूल विकल्प मिलेंगे - विषय-वस्तु, संगीत और अवधि। एक नौसिखिया के लिए, ये तीन विकल्प पर्याप्त होंगे लेकिन दूसरों के लिए जो अपने वीडियो को आगे संपादित करना चाहते हैं, आपको संपादन बटन के तहत कई संपादन विकल्प मिलेंगे।
एप्लिकेशन आपके संगीत को जोड़ने की क्षमता के अलावा, एक ऑनलाइन पुस्तकालय प्रदान करता है। आप संपूर्ण वीडियो या केवल व्यक्तिगत फ़ोटो के लिए फ़िल्टर भी लागू कर सकते हैं। इसके अलावा, आप टेक्स्ट और स्टिकर भी जोड़ सकते हैं।
यहां तक ​​कि ऐप आपको प्रत्येक फोटो की अवधि को समायोजित करने देता है, यह सुविधा मुझे व्यक्तिगत रूप से बहुत पसंद है। आप अपने वीडियो में कई संगीत फ़ाइलें भी जोड़ सकते हैं। और यदि आप संक्रमण प्रभाव जोड़ना चाहते हैं, तो ऐप भी प्रदान करता है।
हालाँकि, यह सब एक कीमत पर आता है। ज़रूर, ऐप मुफ्त है लेकिन आपको अपने वीडियो पर विज्ञापन, 5 मिनट की वीडियो सीमा और वॉटरमार्क मिलेंगे। इन प्रतिबंधों को हटाने और अन्य सुविधाओं को प्राप्त करने के लिए, आपको प्रीमियम संस्करण खरीदना होगा।
2. VideoShow

VideoShow, VivaVideo से काफी मिलता-जुलता है और एडिटिंग फीचर्स का एक गुच्छा है। आरंभ करने के लिए, आपको अपने वीडियो के लिए कई मुफ्त थीम मिलेंगी जो उपसंहार और प्रस्तावना के साथ आती हैं। यदि आप एक निश्चित आकार में फिट नहीं होते हैं तो आप अपनी तस्वीरों के लिए एक पृष्ठभूमि जोड़ सकते हैं।
इसके अलावा, एप्लिकेशन आपको उपशीर्षक, प्रभाव, स्टिकर, संक्रमण, ध्वनि प्रभाव और एक वॉयसओवर भी जोड़ने देता है। आप अपनी तस्वीरों पर डूडल भी बना सकते हैं।
VivaVideo के समान, आप व्यक्तिगत फ़ोटो की अवधि को कस्टमाइज़ कर सकते हैं। आप उन्हें ज़ूम कर सकते हैं, उन्हें घुमा सकते हैं और एक डुप्लिकेट कॉपी भी बना सकते हैं।
यदि आप मुफ्त संस्करण चुनते हैं तो फिर से, ऐप वॉटरमार्क हमेशा आपकी तरफ से होगा। वॉटरमार्क और समय सीमा को हटाने के लिए, उनके पास एक प्रीमियम संस्करण है। यदि आप अन्य लाभ नहीं चाहते हैं, तो दिलचस्प बात यह है कि आप केवल वॉटरमार्क हटाने के लिए भुगतान करना चुन सकते हैं।
5. Pixgram

Pixgram को Android पर स्लाइडशो बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यदि आपको बिना किसी अतिरिक्त सुविधाओं के तुरंत स्लाइड शो बनाने के लिए एक सरल ऐप की आवश्यकता है, तो आप इस ऐप को पसंद करेंगे। यह आपको संगीत, गति बदलने, फ़िल्टर लागू करने और अपनी तस्वीर में एक शीर्षक जोड़ने की सुविधा देता है।
जबकि यह अधिकांश स्लाइड शो सुविधाओं की पेशकश करता है, इस ऐप में व्यक्तिगत फोटो सुविधाएँ गायब हैं। मुझे यह भी लगा कि यूजर इंटरफेस अजीब है। आपको अलग-अलग तस्वीरों में बदलाव करने के लिए वापस जाना होगा।
6. Scoompa Video

एक आसानी से उपयोग किया जाने वाला वीडियो एडिटर, स्कम्पा आपको अपनी तस्वीरों से अच्छे वीडियो बनाने देता है। इसमें होम स्क्रीन पर नीचे-दाएं कोने में फ्लोटिंग ऐड बटन के साथ एक परिचित एंड्रॉइड यूजर इंटरफेस है। हालाँकि, इसके अलावा, इंटरफ़ेस बाकी ऐप्स से अलग है। प्रभाव और फ़िल्टर लागू करने के लिए, आपको एक गोल मेनू बार मिलेगा।
एक बार जब आप फ़ोटो जोड़ते हैं, तो आप उन्हें व्यक्तिगत रूप से संपादित कर सकते हैं या संपूर्ण क्लिप को संपादित कर सकते हैं। मुफ्त ऑडियो क्लिप प्रदान करने के अलावा, आप फ़ोटो में अपना ऑडियो भी जोड़ सकते हैं। दिलचस्प बात यह है कि यह ऐप जीआईएफ स्टिकर के साथ भी आता है। ये स्टिकर आपकी स्टिल फोटो को अधिक जीवंत और इंटरैक्टिव बनाते हैं।
7. Vimeo

यद्यपि विमो ऐप उपर्युक्त ऐप में मौजूद कई सुविधाएँ प्रदान नहीं करता है, लेकिन यह एक विशेष सुविधा के साथ आता है - आप अपनी छवियों में गति स्टिकर जोड़ सकते हैं। न केवल स्टिकर, आप अपनी तस्वीरों में एनिमेटेड पाठ भी जोड़ सकते हैं। मूल रूप से, विमो ऐप एनीमेशन के बारे में है।
स्टिकर के अलावा, आप अपने वीडियो में थीम और संगीत जोड़ सकते हैं। हालाँकि, आप सीधे ऐप से अपने वीडियो में इंट्रो नहीं जोड़ सकते। ऐप में व्यक्तिगत फोटो-संपादन सुविधाओं का भी अभाव है।
चलो एक कूल स्लाइड शो बनाते हैं
अब जब आप फ़ोटो से वीडियो बनाने के लिए 7 ऐप्स के बारे में जानते हैं, तो यह आपके आंतरिक रचनात्मक राक्षस को दिलाने का समय है। उन तस्वीरों को कोठरी से बाहर निकालें और अपने प्रियजनों को व्यक्तिगत वीडियो के साथ आश्चर्यचकित करें। 

Post a Comment

Previous Post Next Post